NEVER GIVE UP !!!


मेरा जीवन काफी मुश्किलों से गुजरा है I काफी मेहनत करके भी मुझे सफलता नहीं मिलती थी।  मैं एक ब्यूटीशियन का बिजनेस करती थी, लेकिन उस बिजनेस से मेरा सिर्फ घर का खर्च किसी तरह पूरा होता था। 

मेरी दो बेटियाँ है जिनको में दुनिया की सारी खुशी देना चाहती हु।  मेरी छोटी बेटी हमेशा बिमार रहती है जिसकी वजह से काफी पैसा डॉक्टरी दवापानी में खर्च होता था।  घर में कोई और सहायक न होने की वजह से मुझे काफी परेशानी हो जाती थी I

 मुझे अक्सर बच्चों की शिक्षा और डॉक्टरी खर्च के लिए ऋण लेना पड़ता था। इसलिए, मैं अपनी घरेलू आय को बढ़ाने के तरीके की तलाश में थी ।

इसी बीच श्री अशोक जी से मुझे elf के बिज़नेस के बारे में पता चला, जिसने मेरी जिंदगी ही बदल दी है। 

elf ने मुझे वह मौका दिया की में अपने सपने पुरे करने के साथ एक कामयाब इंसान बन सकू।  मुझे गर्व है की में elf  की वो सदस्या हु जो महिलाओ के लिए एक मिसाल है।  

आज अपने मेहनत  और विश्वाश के बल पर गोल्ड लेवल पर कार्यरत हु।  मेरी सफलता में मेरे मार्गदर्शक और टीम के साथ मेरे परिवार का भी बड़ा सहयोग रहा है।  

मै जो सपने देखती थी वो elf के मध्यम से सच हुए।  मेरा अपना घर हो , सुख सुविधा की हर चीज घर में उपलब्ध है , अपनी गाड़ी , बैंक बैलेंस , बच्चो की अच्छी शिक्षा ये सबकुछ सिर्फ elf में आने के बाद पुरे हुए है।  

अब मेरा एक ही लक्ष्य है जिस तरह elf ने मेरी जिंदगी बदल दी, मुझे सफलता मिली उसी तरह में अपने टीम की हर महिला को सफल बनाऊँगी। 

अभी तो शुरुवात है आगे उड़ान  बाकि है। 

तहेदिल से मेरे वरिष्ठ श्री अशोक जी, मार्गदर्शक श्री कुशवाहा जी , elf कंपनी के अधिकारी श्री दुबे सर तथा डॉक्टर सरिता जी धन्यवाद  करती हु।